उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशों के क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशन में संपूर्ण जनपद में ऑपरेशन स्माइल चलाया जा रहा है। जिसके दौरान दून पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही का विवरण निम्नवत है:
01: 05 बालकों को कराया बाल श्रम से मुक्त: अभियान के दौरान दिनांक 18.10.24 को ऑपरेशन स्माइल तथा दून पुलिस की टीम वह जनपद देहरादून की संयुक्त टीमों द्वारा कस्बा हरबर्टपुर, विकासनगर आदि से अलग अलग स्थानों से बालश्रम करते पाए पांच बालकों बालश्रम से मुक्त कराकर CWC के समक्ष पेश कर आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई गई।

02: परिजनों से नाराज होकर घर छोडकर गयी युवती को सकुशल ढूंढकर किया उसके परिजनों के हवाले:- दिनांक: 13-10-24 को वादिनी निवासी काली मंदिर भंडारी बाग द्वारा थाना पटेलनगर पर अपनी पुत्री के नाराज होकर घर से बिना बताए कहीं चली जाने के सम्बन्ध में गुमशुदगी दर्ज कराई गई। उक्त गुमशुदा युवती की तलाश हेतु ऑपरेशन स्माइल की टीम नंबर 2 द्वारा कड़ी मेहनत और किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप टीम द्वारा उक्त युवती को रेलवे स्टेशन के पास से सकुशल बरामद किया गया, युवती द्वारा पूछताछ में अपने साथ किसी भी प्रकार के अपराध होने से मना किया गया। युवती को सकुशल उसके परिजनो के सुपुर्द किया गया। जिस पर युवती के परिजनों द्वारा उत्तराखण्ड पुलिस की सराहना करते हुए दून पुलिस का धन्यवाद प्रकट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *