नए रिकॉर्ड के साथ लगातार जीतने का संकल्प लेकर

आज भाजपा प्रदेश चुनाव प्रबंधन की पहली बैठक संपन्न हुई । इस अवसर पर राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा, अटल जी द्वारा रखी, विकास की नींव पर आज मोदी जी बुलंद भारत का निर्माण कर रहे हैं। हमारी सरकारों ने इन 15 वर्षों में स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करने का काम किया गया है। अमृत काल की यह जीत 2047 के विकसित भारत की नींव रखने वाली होगी ।
प्रदेश कार्यालय में आयोजित इस महत्वपूर्ण बैठक में समिति के सभी 38 विभागों के प्रमुख एवं सह प्रमुखों के साथ पार्टी नेतृत्व द्वारा चुनावी रणनीति पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान अपने संबोधन में श्री गौतम ने आह्वाहन किया कि पहले हम पहचान बनाने के लिए चुनाव लड़े, फिर दूसरे नंबर पर आने के लिए, उसके बाद जीतने के लिए और अब हमें नए रिकॉर्ड के साथ लगातार जीतने के लिए चुनाव लड रहे हैं । ये चुनाव 2047 के विकसित भारत की नींव रखने के लिए हैं, दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए हैं, जाति और पंथ विहीन समाज खड़ा करने के लिए, प्रत्येक क्षेत्र में विश्व का सिरमौर बनने के लिए हैं । भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की सरकार और वर्तमान में श्री नरेंद्र मोदी की सरकार के इन 15 वर्षों में उत्तम कार्य किए गए हैं जिनका स्वप्न आजादी के सेनानियों ने देखे थे। हमने वह दौर भी देखा है जब अपने ही लोग देश की आलोचना करते नहीं थकते थे और विदेश का गुणगान करते रहते थे। लेकिन आज दुनिया भर में भारतवासियों को गर्व की दृष्टि से देखा जाता है। मोदी जी के इन नो वर्षों के कार्यकाल में अनेकों ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। जो लोग धारा 370 हटाने पर तिरंगा उठाने वाला नहीं होगा कहते थे, वही तिरंगे के नीचे जन गण मन गाते दिखाई दिए । श्री राम मंदिर का निर्माण अरबों सनातनियों की कल्पना का साकार रूप है । जिस सऊदी अरब में जाने पर भारतीयों की तलाशी में किसी भी तरह की सनातनी पहचान मिलने पर प्रवेश रोक दिया जाता था, आज उसी सऊदी अरब में शानदार, भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण हुआ है प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने बैठक को चुनावी बिगुल फूंकने वाला बताते हुए कहा, हमे सभी लोकसभा सीटों को 5 लाख से अधिक मतों से जीतने के लक्ष्य को पूरा करना है । हमारी सुनिश्चित करना है कि पर्वतीय क्षेत्रों के बूथों पर विगत चुनावों से न्यूनतम 10 फीसदी अधिक मत प्राप्त हों और मैदानी बूथों पर धारा 370 के अनुरूप पहले से 370 वोट अधिक मिले । उन्होंने कहा, लोक लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रबंध समिति के 38 विभागों में 103 सदस्यों की तरह ही लोकसभा और विधानसभा स्तर पर भी चुनाव प्रबंधन समितियां का शीघ्र गठन किया जाएगा। समिति के सभी सदस्यों समन्वय के साथ काम करते हुए बूथ और पन्ना प्रमुख तक के कार्यकर्ताओं का सक्रिय सहयोग लेना है । उन्होंने लाभार्थी संपर्क अभियान, मातृ शक्ति एवं अन्य मोर्चों से जुड़े कार्यक्रमों की सफलता के लिए भी जुट जाने का आह्वाहन किया । उन्होंने बताया कि 28 फरवरी को होने वाला राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा का कार्यक्रम अब 2 मार्च को होगा जिसमे हल्द्वानी का कुमायूं कलस्टर सम्मेलन, रायवाला का चुनाव प्रबंधन की बैठक और देहरादून का प्रबुद्ध सम्मेलन पूर्ववृति रचना अनुशार होगा।
बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार ने प्रबंध समिति के सदस्यों को उनके विभागों से जुड़े चुनावी कार्यों को लेकर विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने चुनावी रणनीति की रूपरेखा स्पष्ट करते हुए बताया कहा, हमे केंद्रीय नेतृत्व की अपेक्षा से भी बेहतर काम करते हुए लक्ष्य को हासिल करना है । उन्होंने घोषणापत्र विभाग, विशेष संपर्क विभाग, लाभार्थी संपर्क कार्यक्रम, मीडिया और सोशल मीडिया विभाग, महिला मोर्चा के 4,5,6 मार्च के कार्यक्रमों, युवा मोर्चा के कार्यक्रमों, नव मतदाताओं को प्रोत्साहित करने आदि तमाम कार्यक्रम पर अलग अलग चर्चा कर मार्गदर्शन दिया । इस दौरान लाभार्थी संपर्क अभियान के संयोजक ज्योति प्रसाद गैरोला ने जानकारी दी कि लंबे रिसर्च के बाद देश के 25 करोड़ लाभार्थियों में से हमे उत्तराखंड में 9.5 लाख लाभार्थियों तक पहुंचना है । जिसको हमारे 22 हजार कार्यकर्ता 1 से 5 मार्च तक मोदी जी के पत्र, सेल्फी, स्टीकर और इस पूरी प्रक्रिया को सरल और नमो एप पर अपलोड करेंगे ।
बैठक चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक राज्यसभा सांसद श्री नरेश पांचाल ने कहा की हमें पोलिंग मत प्रतिशत बढ़ने पर विशेष रूप से काम करना है ताकि रिकॉर्ड मत से जीतने के लक्ष्य को हर हालत में प्राप्त किया जाए। उन्होंने प्रबंध समिति के सदस्यों, पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की तरफ से केंद्रीय नेतृत्व को आश्वत किया कि वे प्रदेश से अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल करके देंगे ।
प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बिष्ट के संचालन मे हुई इस बैठक में प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, खिलेंद्र चौधरी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री पुनीत मित्तल, प्रदेश कार्यालय सचिव श्री कौस्तुभानंद जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, अज्येंद्र अजेय, आशा नौटियाल राकेश गिरी समीर आर्य दीप्ति रावत, सौरभ थपलियाल, विनोद सुयाल, राजेंद्र नेगी, चंदन बिष्ट, मानिकनिधि शर्मा, नवीन ठाकुर, अजीत नेगी, डाक्टर देवेंद्र भसीन, अभिमन्यु कुमार, करुण दत्ता, कुलदीप रावत समेत अन्य प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्य शामिल हुए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed