चोरी में प्रयुक्त टेंपो को किया सीज

दिनांक: 02-03-24 को कोतवाली ऋषिकेश पर वादी श्र अशोक माथुर पुत्र त्रिलोकी नाथ माथुर निवासी भट्टोवाला गुमानीवाला ऋषिकेश देहरादून द्वारा उनकी फैक्ट्री यूनिस्टार इंडस्ट्री में अज्ञात चोरों के द्वारा लोहे का सामान (डाई) व अन्य सामान चोरी कर लेने के संबंध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया। जिस पर मु0अ0सं0: 132/24 धारा: 380 भादवि पंजीकृत किया गया।
घटना के अनावरण अभियुक्त की गिरफ्तारी तथा माल बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस टीम गठित कर कडे निर्देश निर्गत किये गये। निर्गत निर्देशों के क्रम में गठित टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर आस-पास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी। घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों का अवलोकन करते हुए पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं को अजांम देने वाले अभियुक्तों का सत्यापन करते हुए उनकी वर्तमान स्थिती के विषय मे सूचनाएं एकत्रित की गयी। साथ ही मैनुअल पुलिसिंग के अन्तर्गत कार्य करते हुए सुरागरसी-पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया।
पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप पुलिस टीम द्वारा चलाये जा रहे चैकिंग अभियान के दौरान मुखबिर की सूचना पर दिनांक: 03-03-2024 की देर रात्रि श्यामपुर के पास से चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 02 अभियुक्तो को चोरी के माल सहित चोरी की घटना में प्रयुक्त टेंपो रजिस्ट्रेशन नंबर: यू0के0-14-टीए-4629 के साथ गिरफ्तार किया गया। माल बरामदगी पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 411 भा0द0वि0 की बढ़ोतरी की गई।

विवरण अभियुक्तगण:
1-महेश कुमार उर्फ धारी पुत्र श्री रामधारी निवासी स्वामी नारायण घाट थाना ऋषिकेश देहरादून
2-सोनू कुमार पुत्र त्रिभुवन सिंह श्रीवास्तव निवासी चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश देहरादून

बरामदगी विवरण
1-06 लोहे की डाई
2-एक बिल बुक: यूनिस्टार इण्डस्ट्रीज
3-टेंपो रजिस्ट्रेशन नंबर यू0के0-14-टीए-4629

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed