गुंडई दिखाने का शौक पड़ा भारी, दून पुलिस ने उतारी सभी बदमाशो की खुमारी


रॉड, हॉकी, बेस बॉल डंडों से युवक पर हमला कर गंभीर रूप से घायल करने वाले 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे
अभियुक्तो के द्वारा सरकारी अस्पताल की इमरजेंसी में भी पीड़ित युवक पर पुन: किया गया था हमला अस्पताल के सरकारी सामान को किया गया क्षतिग्रस्त, अस्पताल स्टाफ के साथ धक्का मुक्की करते हुए सरकारी कार्य में पहुंचाई गई थी बाधा

कोतवाली ऋषिकेश में वादी पप्पू पुत्र श्री सोरेन निवासी आईडीपीएल कॉलोनी ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई की उनका पुत्र शुभम दिनांक 25 मार्च 2024 को साय: लगभग 6:00 बजे अपने परिवार के साथ बैठा हुआ था, अचानक नेहरू ग्राम के राजकुमार राजभर व उसके साथ अन्य कुछ लोगों ने उनके पुत्र पर लाठी डंडों से हमला कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया। आसपास के लोगों द्वारा बड़ी मुश्किल से उसे बचाया गया। जब वादी अपने पुत्र को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचा तो थोड़ी देर में उक्त सभी लोगो ने सरकारी अस्पताल पहुंच कर भी उनके पुत्र के साथ मारपीट करते हुए अस्पताल में तोड़फोड़ की गई, जिनमे उनके पुत्र को गंभीर चोटें आई, जिसका इलाज एम्स हॉस्पिटल में चल रहा है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कोतवाली ऋषिकेश में तत्काल संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया।

चूंकि अभियुक्तों के द्वारा पीड़ित पक्ष को सरकारी अस्पताल में मेडिकल कराने के दौरान भी इमरजेंसी में जाकर उसके साथ पुनः मारपीट की गई तथा सरकारी अस्पताल की इमरजेंसी में सरकारी सामान को क्षतिग्रस्त कर अस्पताल स्टाफ के साथ धक्का मुक्की करते हुए सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई गई, इसके पश्चात सभी अभियुक्त वहां से फरार हो गए। जिस संबंध में इमरजेंसी में ड्यूटी पर नियुक्त डॉक्टर शुभा के द्वारा एक तहरीर कोतवाली ऋषिकेश में दी गई, जिसके आधार पर अभियुक्तो के विरूद्ध संबंधित धाराओ में एक और अभियोग पंजीकृत किया गया।

उक्त घटनाओं की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा दिए गए कड़े दिशा निर्देशों पर तत्काल घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा उपरोक्त दोनों घटनाओं से संबंधित अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु सरकारी अस्पताल इमरजेंसी की सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन, आस पास के लोगो से पूछताछ तथा अन्य माध्यमों से अभियुक्तो की पहचान करते हुए सभी अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तथा उच्च स्तरीय पतारसी सुरागरसी करते हुए घटना उपरोक्त से संबंधित 05 अभियुक्तों को आईडीपीएल पुराने गेस्ट हाउस के पास खंडहर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों के कब्जे से घटनाओं में प्रयुक्त लोहे की रोड, हॉकी, बेसबॉल डंडे आदि बरामद किये गए है।

नाम पता अभियुक्तगण
1-राजकुमार राजभर पुत्र छोटेलाल निवासी गली नंबर 12 नेहरू ग्राम, आईडीपीएल, ऋषिकेश
2-मनोज राजभर पुत्र छोटेलाल निवासी उपरोक्त
3-मनीष राजभर पुत्र विजय कुमार निवासी उपरोक्त
4-गुलाब राजभर पुत्र जय राम राजभर निवासी उपरोक्त
5-दीपक उर्फ दीपू पुत्र स्वर्गीय राजेश निवासी उपरोक्त

बरामदगी
1-दो लोहे की रॉड
2-एक बेसबॉल डंडा
3-एक हॉकी
4-एक लकड़ी का डंडा

पुलिस टीम
1-उ0नि0 ज्योति प्रसाद उनियाल, चौकी प्रभारी आईडीपीएल
2-अपर उपनिरीक्षक मनोज रावत
3-हेड कांस्टेबल अनिल पुंडीर
4-कांस्टेबल दुष्यंत
5-कांस्टेबल रोमिल कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed