अभियुक्त के कब्जे से चोरी किए गए आभूषण एवं घटना में प्रयुक्त स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद घटना में शामिल दोनों अभियुक्त (सगे भाई) शातिर किस्म के है अपराधी, गैस चूल्हा रिपेयरिंग के बहाने करते है बंद घरो की रैकी कोतवाली ऋषिकेश में दिनांक 13 दिसंबर 2023 को वादी सुरेंद्र जोशी पुत्र स्वर्गीय श्री महानंद जोशी निवासी गढ़ी मयचक श्यामपुर ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर दी कि उनके गढ़ी मयचक स्थित मकान से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा आभूषण चोरी कर लिए है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में संबंधित धाराओ में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।
घटना के अनावरण हेतु उच्चाधिकारीगणों के निर्देशानुसार प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश द्वारा टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए, उच्च स्तरीय पतारसी सुरागरसी, सीसीटीवी कैमरे की फुटेज का अवलोकन कर तथा मुखबिर तंत्र की सहायता से घटना से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित की गई तो ज्ञात हुआ कि दो व्यक्तियों के द्वारा स्प्लेंडर मोटरसाइकिल का प्रयोग कर घटना को अंजाम दिया गया था। जिस पर पुलिस टीम द्वारा वाहन एवं अभियुक्तों के संबंध में अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित करते हुऐ आज दिनांक 06 जनवरी 2024 को घटना उपरोक्त से संबंधित एक अभियुक्त को घटना में प्रयुक्त स्प्लेंडर मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन नंबर UK08AY9044 सहित मनसा देवी फाटक के पास से गिरफ्तार किया गया है, जिसके कब्जे से उक्त घटना से संबंधित ज्वेलरी बरामद की गई है।

पूछताछ विवरण :- पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया की उसके द्वारा अपने भाई दीपक उर्फ भूरा के साथ मिलकर गढ़ी मयचक से दिसंबर माह में एक बंद मकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। दोनों अभियुक्त गैस चूल्हा आदि की रिपेयरिंग का काम करते है तथा गैस चूल्हा रिपेयरिंग के बहाने बंद घरों की रैकी कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। घटना में प्रकाश में आए अन्य अभियुक्त दीपक उर्फ भूरा की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त
सोनू सिंह पुत्र स्वर्गीय श्री मेहरबान सिंह निवासी चूना भट्टा, थाना रायपुर, जनपद देहरादून।

नाम पता वांछित अभियुक्त
दीपक उर्फ भूरा पुत्र स्वर्गीय श्री मेहरबान सिंह निवासी चूना भट्टा, थाना रायपुर, जनपद देहरादून

बरामदगी विवरण
1- एक अंगूठी पीली धातु
2- एक जोड़ी कान के टॉप्स पीली धातु
3- दो पेंडल गले के पीली धातु

पुलिस टीम
1- उ0नि0 जगत सिंह, चौकी प्रभारी श्यामपुर
2- हेड कांस्टेबल अमित राणा
3- कांस्टेबल सचिन सैनी
4- कांस्टेबल संदीप छाबड़ी
5- कांस्टेबल शीशपाल
6- कांस्टेबल कुलदीप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed