कोतवाली पटेलनगर पुलिस ने अभियुक्त को कानपुर से किया गिरफ्तार।

घटना में लिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा लगातार अन्य राज्यों में दबिशें दी जा रही है, जल्द ही अभियुक्त होंगे सलाखों के पीछे :- एसएसपी देहरादून

कोतवाली पटेलनगर

  दिनांक 01.01.2024 को वादिनी श्रीमती मिली पत्नी श्री मनोज नेगी निवासी 46 गुरु रोड थाना पटेलनगर जनपद देहरादून द्वारा कोतवाली पटेलनगर पर एक लिखित प्रार्थना पत्र अपने घर से लाखो के डायमण्ड, सोने व चाँदी के आभूषण चोरी होने के सम्बन्ध मे दाखिल की गई जिस पर तत्काल मु0 अ0सं0 : 03/2024 धारा: 380 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया । 

मामले की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के आदेशानुसार कोतवाली पटेलनगर पर घटना के अनावरण हेतु अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना स्थल के आस-पास आने जाने वाले मार्गाे पर लगे 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरो को चैक किया गया व मुखबिर व सर्विलांस के माध्यम से घटना में शामिल अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गई। पुलिस द्वारा किये गये प्रयासों से 03 अभियुक्तों द्वारा उक्त घटना को कारित किया जाना प्रकाश में आया। साथ ही अभियुक्तों के कानपुर स्थित एक होटल में रूकने तथा कानपुर के स्थानीय सुनार द्वारा अभियुक्तो की सहायता किये जाने के विषय में भी जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर अभियुक्तों की सहायता करने वाले सुनार गोविन्द शुक्ला को पुलिस टीम द्वारा कानपुर से गिरफ्तार किया गया। जिससे सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि 1-मौहम्मद मिजानुर रहमान निवासी साहेब ग्राम शिव गंज चाँदपुर छप्पन नबावगंज बंागलादेश 2-मुन्ना शेख 3-वेरुत उस्मान निवासी उपरोक्त जो कि बाग्लादेश के रहने वाले हैं के द्वारा देहरादून में चोरी की बडी घटना को अंजाम दिया गया था तथा उक्त घटना से प्राप्त सोने की ज्वैलरी को अभियुक्त उसके पास लेकर आये थे, जिसमें से सोने की ज्वैलरी को उसके द्वारा गलाकर उन तीनांे को वापस दे दिया था तथा चांदी की ज्वैलरी को उसके द्वारा अभियुक्तों से खरीद लिया था। घटना में शामिल तीनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास लगातार जारी है। अभियुक्त द्वारा खरीदी गयी ज्वैलरी की बरामदगी हेतु मां0 न्यायालय से अभियुक्त का पुलिस कस्टडी रिमाण्ड लिया जायेगा।

विवरण गिरफ्तार अभियुक्त-
1- गोविन्द शुक्ला पुत्र महेश चन्द्र शुक्ला निवासी 423 साहबनगर कल्याणपुर जिला कानपुर उत्तर प्रदेश उम्र 36 वर्ष ।

वांछित अभियुक्त:

1- मौहम्मद मिजानुर रहमान निवासी साहेब ग्राम शिव गंज चाँदपुर छप्पन नबावगंज, बांग्लादेश
2- मुन्ना शेख निवासी उपरोक्त
3- वेरुत उस्मान निवासी उपरोक्त

पुलिस टीम-

  1. उ0नि0 कैलाश चन्द्र
  2. हेड कानि0 जितेन्द्र कुमार,
  3. कानि0 अरशद अली,
  4. कानि0 आबिद अली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed