आगामी लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून के निर्देशों पर सम्पूर्ण जनपद में चलाये जा रहे सत्यापन अभियान के दौरान अभियुक्त चढ़ा दून पुलिस के हत्थे

अभियुक्त द्वारा नशे की पूर्ति के लिये दिया था वाहन चोरी की घटना को अंजाम, वाहन को बेचने की फिराक में देहरादून आया था अभियुक्त।

अभियुक्त को वाहन सहित बिजनौर पुलिस को किया सुपुर्द

उ0प्र0 पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस का जताया आभार

थाना रायपुर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा आगामी लोक सभा निर्वाचन 2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने थाना क्षेत्र में रहने वाले संदिग्ध व्यक्तियों, पूर्व में नशे व चोरी में जेल जा चुके अभियुक्तो, अपराधियो व हिस्ट्रीशीटर का सत्यापन कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है 

उक्त आदेश कर क्रम में आज दिनांक 23-02-24 को थाना रायपुर पुलिस द्वारा रायपुर क्षेत्र में चलाएं गये सत्यापन अभियान के दौरान मारूति वैन के पास खडे एक संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा अपना नाम सोनू उर्फ निखिल बताया गया मौके पर खडी मारूती वैन के सम्बन्ध में जानकारी करने पर उक्त वाहन के बिजनौर से चोरी होने की जानकारी मिली, जिसके सम्बन्ध में कोतवाली बिजनौर उ0प्र0 में मु0अ0सं0 64/24 धारा 379 आईपीसी पंजीकृत होना ज्ञात हुआ। बरामद वाहन तथा अभियुक्त के सम्बन्ध में बिजनौर पुलिस को सूचना दी गई। अभियुक्त तथा बरामद वाहन को सूचना पर देहरादून पहुंची बिजनौर पुलिस टीम के सुपुर्द किया गया। जिस पर बिजनौर पुलिस द्वारा उत्तराखण्ड पुलिस को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

पूछताछ के विवरण –

अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह बिजनौर अपनी मौसी के घर गया था , 18 तारीख को उसे वापस आना था पर जो पैसे उसके पास थे, उनसे वह स्मैक पी गया था। उसके द्वारा वापस आने के लिए उक्त वाहन के चालक से लिफ्ट मांगी तो चालक ने मना कर दिया, जैसे ही चालक गाड़ी को स्टार्ट छोडकर अपने किसी काम से बाहर निकला तो मौका देखकर अभियुक्त ने वाहन को चोरी कर लिया, और उसे लेकर देहरादून आ गया। अभियुक्त की वाहन के अलग-अलग हिस्सो को खोलकर देहरादून में बेचने की योजना थी, पर इससे पूर्व ही दून पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

नाम पता अभियुक्त :-

1- सोनू उर्फ निखिल पुत्र वीरेंद्र निवासी आई0आर0डी0 ओखला गांव, रायपुर, उम्र 22 वर्ष।

बरामदगी का विवरण:-

1- वाहन संख्या: यू0के0-07- बीजेड-8714 मारूती ईको वैन
2- एक मोबाइल फोन ( वादी का )

पुलिस टीम :-

1- उ0नि0 दीपक गैरोला
2- हे0का0 दीप प्रकाश
3- कानि0 प्रदीप
4- कानि0 ब्रजमोहन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed